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Yamaha First Hybrid Motorcycle: यामाहा की पहली हाइब्रिड बाइक भारत में लॉन्च.. FZ-S Fi Hybrid में टेक्नोलॉजी और स्टाइल का दमदार कॉम्बिनेशन

नई FZ-S Fi Hybrid अब केवल एक ही वेरिएंट में उपलब्ध है और इसमें कई स्टाइलिंग और फंक्शनल अपडेट किए गए हैं जो इसे यामाहा की लाइनअप में और भी प्रीमियम बनाते हैं।

Yamaha First Hybrid Motorcycle/यामाहा ने भारतीय मोटरसाइकिल बाजार में अपनी पहली हाइब्रिड मोटरसाइकिल FZ-S Fi Hybrid लॉन्च कर दी है, जिसकी शुरुआती कीमत ₹1,44,800 (एक्स-शोरूम) तय की गई है। यह कीमत इसे मौजूदा नॉन-हाइब्रिड वर्जन से ₹10,000 महंगा बनाती है, लेकिन मिलने वाले फीचर्स और टेक्नोलॉजी इसे एक आकर्षक पैकेज बना देते हैं।

नई FZ-S Fi Hybrid अब केवल एक ही वेरिएंट में उपलब्ध है और इसमें कई स्टाइलिंग और फंक्शनल अपडेट किए गए हैं जो इसे यामाहा की लाइनअप में और भी प्रीमियम बनाते हैं।

इसका सबसे बड़ा विजुअल हाइलाइट एयर इनटेक एरिया में दिया गया इंटीग्रेटेड LED टर्न इंडिकेटर है, जो न सिर्फ इसकी एग्रेसिव लुक को बढ़ाता है बल्कि एयरोडायनामिक्स में भी योगदान देता है। शार्प टैंक कवर एज और हवाई जहाज जैसे फ्यूल कैप इसे एक मॉडर्न और मस्कुलर लुक प्रदान करते हैं।Yamaha First Hybrid Motorcycle

बात करें फीचर्स की तो बाइक में अब नया 4.2-इंच का फुल-कलर TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जो यामाहा के Y-Connect ऐप के माध्यम से स्मार्टफोन से कनेक्ट हो सकता है। यह सिस्टम ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और Google Maps इंटीग्रेशन के साथ टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसी सुविधाएं देता है, जिससे राइडर्स को रीयल टाइम डायरेक्शन, नेविगेशन इंडेक्स और रोड इंफॉर्मेशन मिलती है।

यामाहा ने बाइक के एर्गोनॉमिक्स में भी काफी काम किया है। हैंडलबार की स्थिति को लंबी राइड्स के लिए अधिक आरामदायक बनाया गया है और स्विच गियर्स की पोजिशनिंग को बेहतर ग्रिप और कंट्रोल के लिए फिर से डिजाइन किया गया है। यहां तक कि हॉर्न स्विच को भी अधिक प्रैक्टिकल जगह पर शिफ्ट किया गया है।

FZ-S Fi Hybrid दो आकर्षक कलर ऑप्शन – रेसिंग ब्लू और सियान मेटैलिक ग्रे – में उपलब्ध है, जो यंग राइडर्स को निश्चित रूप से लुभाएंगे।Yamaha First Hybrid Motorcycle

सबसे बड़ा टेक्नोलॉजिकल अपडेट इसके इंजन में देखने को मिलता है। बाइक में अब नया OBD2B कम्प्लायंट 149cc एयर-कूल्ड इंजन है जो यामाहा के स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) और स्टॉप एंड स्टार्ट सिस्टम (SSS) के साथ आता है। यह सिस्टम साइलेंट स्टार्ट, बैटरी-असिस्टेड एक्सीलेरेशन और इंजन को निष्क्रिय अवस्था में ऑटोमेटिक बंद करके फ्यूल एफिशिएंसी को बेहतर बनाता है। हालांकि पावर आउटपुट में कोई बदलाव नहीं किया गया है, यह इंजन अब भी 12.4 hp की पावर और 13.3 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जो 5-स्पीड गियरबॉक्स के जरिए रियर व्हील तक ट्रांसफर होता है।Yamaha First Hybrid Motorcycle

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